बरेली से तस्करी कर लाये 102 ग्राम अवैध स्मैक के साथ दो गिरफ्तार

प्रदीप भण्डारी
सहसपुर-: प्रदेश के युवाओं को नशे की गिरफ्त से मुक्त करने को एक तरफ उत्तराखंड पुलिस लगातार सक्रिय व सघन अभियान चलाते हुए प्रदेश में सक्रिय नशा तस्करों पर लगाम लगाने के प्रयास कर रही है,तो वहीं दूसरी तरफ बाहरी राज्यों के तस्कर लगातार बाहरी राज्यों से अवैध रूप से स्मैक तस्करी कर प्रदेश के शिक्षण संस्थानों के युवाओं व आदी लोगों को नशे की आपूर्ति कर रहे है। ऐसे ही नशा तस्करों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए थाना सहसपुर पुलिस द्वारा कल सभावाला क्षेत्र में चेकिंग के दौरान दो नशा तस्करों को 102 ग्राम 50 मिलीग्राम अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार किया।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमलेश उपाध्याय ने बताया कि जनपद में सक्रिय नशा तस्करों की धरपकड़ की कार्यवाही में कल थाना सहसपुर द्वारा सभावाला क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया गया था जिस दौरान एक मुखबिर द्वारा चेकिंग पॉइंट के माध्यम से नशा सामग्री जनपद में आने की सूचना दी गयी थी। जिसपर चेकिंग टीम द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर एक सफेद स्विफ्ट डिजायर गाडी संख्या: एचपी-17-एफ-9171 को रोक कर चेकिंग की जिसमे दो युवक जसवीर सिंह(28) पुत्र महेंद्र सिंह निवासी काशीपुर थाना पुरवाला जिला सिरमौर हि0प्र0 व अतुल कुमार(26) पुत्र अजीत सिंह निवासी देवी नगर पोंटा साहिब सिरमौर हि0प्र0 से पूछताछ करने पर चेकिंग टीम को वह संदिग्ध प्रतीत हुए। युवक़ों की तलाशी लेने पर पुलिस ने उनके पास से लगभग 102.50 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुई। जिस पर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध धारा: 08/21/60 एनडीपीएस एक्ट का अभियोग पंजीकृत किया गया। खबर प्रकाशित होने तक अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार जसवीर जे0सी0बी0 चालक है व अतुल लोकल में ही टैक्सी चलाने का कार्य किया करता है। पकड़े गए दोनों अभियुक्तों द्वारा बरेली से कम दामों में स्मैक खरीदी जाती थी व जनपद के शैक्षिक संस्थानों में पढने वाले छात्रों तथा आस पास के क्षेत्रों में काम करने वाले मजदूरों व नशे के आदियों को मोटे दामों पर बेचते हैं। जिससे हमें अच्छी खासी कमाई हो जाती है। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों ने पूछताछ में जानाकारी दी है कि वह जिस व्यक्ति से हम स्मैक लाते हैं हम उसका नाम नहीं जानते किन्तु वह उसे उसे शक्ल से पहचानते हैं। कल भी वह बरेली से स्मैक लेकर देहरादून में बेचने के लिये आये थे जिस दौरान उनकी गिरफ्तारी हुई। खबर प्रकाशित होने तक तक दोनों अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *