दुल्हन राह देखती रही और दूल्हे ने कर दिया कांड, अब मामला पहुंचा पुलिस तक

मिर्जापुर,-: शादी-ब्याह का माहौल यूं तो खुशियों से भरा होता है, लेकिन कभी-कभी यह गम में भी बदल जाता है। कुछ ऐसा ही मिर्जापुर में कटरा कोतवाली इलाके के इमलहा रोड पर देखने को मिला। यहां एक स्कूल में शनिवार रात हुई शादी में वधु पक्ष पर मानो दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। हुआ दरअसल ये विवाह समारोह में सिंदूरदान के बाद दूल्हा बाइक की डिमांड करने लगा और इसी दौरान दुल्हन के परिवार की तरफ से मंडप पर चढ़ाए गए जेवर लेकर फरार हो गया।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सोनभद्र जिले के चुर्क क्षेत्र से शनिवार शाम यहां कोतवाली इलाके में बारात आई. पूरे धूम-धाम के साथ वर पक्ष का द्वारचार हुआ‌। इसके बाद दूल्हे को मंडप पर ले जाया गया, जहां सिंदूरदान जैसे वैवाहिक कार्यक्रम पूरे वैदिक रीति से संपन्न हुए। इसी दौरान ने दूल्हे से बाइक की मांग कर दी। इस तरह अचानक बाइक की मांग से वधुपक्ष सकते में आ गया। उन्होंने लड़के और उसके परिजनों को समझाने की कोशिश की। हालांकि लड़का बाइक की मांग से डिगने को तैयार नहीं था। ऐसे में माहौल गर्म होता गया। दुल्हन की चाची ने बताया कि माहौल खराब होता देख लड़की मंडप से उठाकर धर्मशाला के एक कमरे में लेकर चली गई‌। मैंने सोचा था कि सब बात ठीक हो जाएगी तो वापस मंडप लेकर आ जाऊंगी। इस बीच दूल्हा और उसके परिवार के लोग मंडप पर चढ़ा सोना लेकर वहां से उठ गए। हमने सोचा कि वे लोग कहीं आस-पास ही होंगे, लेकिन काफी ढूंढने पर भी उनका पता नहीं चला। वह कहती हैं, ‘मेरी लड़की कमरे में ही बैठकर इंतजार करती रह गई और दूल्हा उसके जेवर लेकर फरार हो गया।
दुल्हन की चाची ने बताया कि उन लोगों ने वर पक्ष को काफी ढूंढा और आखिर में थक-हार कर कटकरा कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर दुल्हे का पता लगाने की गुहार लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *