महिलाओं ने महादेव की प्रतिमा देकर किया पीएम मोदी का स्वागत

लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को आंवला के सैनिक मैदान से पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति को साधने की भरपूर कोशिश की। साथ ही प्रखर हिंदुत्व को भी धार दी। पीएम मोदी ने रुहेलखंड की धरती पर राम-राम से अपनी बात शुरू की और 40 मिनट के संबोधन में प्रभु श्रीराम से लेकर श्रीकृष्ण तक के मुद्दे पर विपक्ष की घेराबंदी की। 

पीएम ने अपने 10 वर्ष के कार्यकाल का ब्योरा देकर मतदाताओं को रिझाने का प्रयास किया। साथ ही, आरक्षण से लेकर विरासत टैक्स तक के मुद्दों पर विपक्ष के मंसूबों को जनता के सामने रखकर भविष्य के लिए चेताया। तपती धूप में आंवला और बदायूं लोकसभा की चुनावी रैली में पीएम मोदी ने बेहद सधे अंदाज में विपक्ष पर पलटवार किया। ओबीसी, एससी-एसटी मतदाताओं में हिंदुत्व की धार को तेज करने की कोशिश की। 

किसी भी धर्म का नाम लिए बगैर कांग्रेस और सपा के चहेते वोट बैंक का जिक्र कर पीएम ने तुष्टीकरण के मुद्दे पर विपक्ष की घेराबंदी की। रामलला के अचल विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा और समुद्र में पुरानी द्वारिका के दर्शन के जरिये अपने हिंदुत्व के मुद्दे को भी जनता के सामने रखा। इन्हीं मुद्दों पर विपक्ष के खिलाफ माहौल भी तैयार किया। 
 
मंगलसूत्र छीनने से लेकर नौकरियों के हक पर कांग्रेस व सपा के मंसूबों को जनता के सामने रखकर उन्होंने भाजपा के पक्ष में माहौल तैयार करने का भरसक प्रयास किया। अपनी सरकार की योजनाओं के जरिये विकसित भारत का सपना भी दिखाया। उन्होंने भाजपा की नीति को जनता के सामने रखा और सभी वर्गों को साधते हुए बताया कि यह भाजपा ही है, जिसने घर, नल, जल, शौचालय, मुफ्त राशन, गैस कनेक्शन दिया है, ताकि कोई भूखा न सोए। महिलाओं को बीमारी नहीं छिपानी पड़े, इसलिए मुफ्त इलाज की सुविधा दी।

प्रधानमंत्री ने मंच से पिछड़ा समाज के कुर्मी, यादव, मौर्य, कुशवाहा, राजभर, तेली समाज का नाम लेकर आश्वस्त किया कि आरक्षण का अधिकार नहीं छीनने देंगे। कांग्रेस और सपा के प्रयासों पर मोदी की गारंटी देते हुए उन्होंने हिंदू मतों को एकजुट करने का भी पूरा प्रयास किया।

हक की सुरक्षा के लिए मांगा वोट
पीएम मोदी ने सपा के टिकट बंटवारे पर निशाना साधते हुए यादव समाज को भी साधने की कोशिश की। बताया कि एक ही परिवार के व्यक्ति को टिकट दिया गया है। इसके जरिये उन्होंने सपा के आधार मतों को भी अपने पाले में करने की कोशिश की। साथ ही उन्होंने मजबूत भारत का हवाला देते हुए ओबीसी, एससी-एसटी और महिलाओं के हक की सुरक्षा के लिए भाजपा को वोट देने की अपील की।

सबको बताना मोदी ने राम-राम भेजा है
पीएम ने प्रत्येक मतदाता से नाता जोड़ते हुए पहले मतदान फिर जलपान की अपील की। बोले- यहां से जाकर मेरी ओर से हाथ जोड़कर बताइएगा कि मोदी ने राम-राम भेजा है। पीएम मोदी ने देरी से पहुंचने और भीड़ की वजह से आगे नहीं पहुंच पाने के लिए भी जनता से आत्मीयता जोड़ते हुए क्षमा मांगी। मंच से ही बोले कि आपकी सेवा में मोदी के जीवन का पल-पल और शरीर का कण-कण समर्पित है।

मंच पर ये रहे मौजूद  
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, बदायूं लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी दुर्विजय सिंह शाक्य, आंवला के प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप, केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा डीसी शर्मा, सांसद बरेली संतोष गंगवार, सांसद बदायूं संघमित्रा मौर्य, पशुपालन मंत्री धर्मपाल सिंह, बदायूं की प्रभारी मंत्री गुलाबो देवी, जिपं अध्यक्ष बरेली रश्मि पटेल, आंवला जिलाध्यक्ष आदेश प्रताप सिंह, लोकसभा चुनाव प्रभारी एमएलसी बरेली-रामपुर कुंवर महाराज सिंह समेत दोनों जिलों के विधायक और पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री के मंच पर पहुंचने से पहले पंडाल में मौजूद महिलाएं जिन्हें बैठने के लिए जगह नहीं मिल सकी थी, उन्हें मौजूद वालंटियर्स ने वीवीआईपी और वीआईपी श्रेणी में बिठाया। जनसभा में कई लोग निजी वाहन तो बड़ी तादाद में लोग रोडवेज और निजी बसों से भी शामिल होने पहुंचे थे। बसों की आवाजाही से पार्किंग में वाहनों के खड़े होने की जगह नहीं बची। जनसभा समाप्त होने के बाद करीब घंटे भर यातायात प्रभावित रहा। जगह-जगह जाम की स्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *