मीशो ने उद्योग की प्रथम उपलब्धि हासिल की

  • लाभ की स्थिति में आने वाली पहली होरिज़ंटल भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी बनी

नई दिल्ली। भारत के एकमात्र ट्रू ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस, मीशो ने आज लाभ की स्थिति में आने वाली भारत की पहली होरिज़ंटल ई-कॉमर्स कंपनी बनने की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने की घोषणा की। इस अभूतपूर्व उपलब्धि ने न केवल भारतीय ई-कॉमर्स के परिवेश में कंपनी की अग्रणी स्थिति को मजबूत किया है, बल्कि यह मीशो के अभिनव बिज़नेस मॉडल का एक मजबूत प्रमाण भी है। कंपनी ने कॉन्सोलिडेटेड पीएटी स्तर पर लाभ की स्थिति हासिल की है, जिसमें इसके सभी प्रभागों और श्रेणियों में ईएसओपी सहित सभी लागतें शामिल हैं। पिछले साल लाभ की ओर महत्वाकांक्षी पथ पर आगे बढ़ते हुए मीशो ने उद्योग की यह पहली उपलब्धि अपनी अपेक्षित समय सीमा, जुलाई 2023 से काफी पहले हासिल कर ली।
मीशो के सीईओ एवं फाउंडर, विदित आत्रे ने कहा, ‘‘अपनी उल्लेखनीय उपलब्धि की खुशी मनाते हुए हमें मीशो का लाभ की स्थिति में आने का सपना पूरा हुआ देखकर खुशी व गर्व महसूस होता है। हमारी शुरुआत से ही हम लाखों छोटे व्यवसायों, उद्यमियों और ग्राहकों को सशक्त बनाना चाहते हैं, और आज की उपलब्धि पूरे मीशो परिवार की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। भारत में लाभ की स्थिति में आने वाले पहले होरिज़ंटल ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के रूप में हम सस्टेनेबल वृद्धि लाने, ई-कॉमर्स को हर किसी तक पहुँचाने और भारत के मुख्य क्षेत्रों की असली क्षमता का विकास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
पिछले 12 महीनों में मीशो ने काफी वृद्धि दर्ज की है, इसके ऑर्डर का वॉल्यूम 43 प्रतिशत बढ़ चुका है, और इसे एक बिलियन से ज्यादा ऑर्डर मिले हैं। यह सफलता और भी ज्यादा महत्वपूर्ण इसलिए है क्योंकि 85 प्रतिशत ऑर्डर मीशो पर पहले खरीद कर चुके ग्राहकों से मिले हैं, जिससे इसका मजबूत यूज़र रिटेंशन प्रदर्शित होता है। साल 2023 मीशो के लिए एक आकर्षक और महत्वपूर्ण साल रहा है, जब इसे एक के बाद एक प्रतिष्ठित सम्मान मिले हैं, जिनमें 500 मिलियन डाउनलोड दर्ज करने वाला दुनिया का सबसे तेज ऐप, 1 मिलियन विक्रेता आधार पूरा करने वाला भारत का सबसे तेज ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और 2023 में टाईम की 100 सबसे प्रभावशाली कंपनियों में से एक बनने का सम्मान शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *